क्या अपने इन Beers का मजा लिया अगर नहीं तो किसका है इंतजार

 
बियर पीना लगभग सभी को पसंद होता है आज कल सभी लड़के और लड़किया इसका लुफ्त उठाते है कोई इसे  शौक के लिए पीता है तो कोई इसकी लत लगा लेता है वैसे भी लत तो हर चीज की बुरी होती है मैं भी इसे  शौकिया तौर पे ही पीता हूँ। और आपको भी यही सलाह दूंगा इसका मजा लीजिए इसे अपना मजा न लेने दीजिये। तो आज मैं आपको बताऊंगा  India में सबसे जायदा पसंद की जाने वाली टॉप 5 Beer के बारे में.

तो चलिए जानते है इनके बारे में

Expensive and Popular Beer in India


1. Duvel Beer

भारतीय बाजार में सबसे महंगा बीयर ब्रांडों में से एक है Duvel 2016 तक,भारत में बीयर बाजार 13.2%  तक  बढ़ गया है ।और इसका क्रेडिट 650 भारतीय रुपये की औसत लागत के साथ विदेश से सभी बीयर ब्रांडों को जाता है। Duvel में बीयर की Strong features के साथ विशिष्ट बनावट है।यह निस्संदेह बियर प्रशंसकों का सबसे प्रिय बियर है जो भारत में ऐसी लक्जरी afford कर सकते हैं।

Price: 800 INR


2. Chimay Red Beer

अब इस बीयर में कुछ दिलचस्प कहानी है इसके साथ जुड़े प्रदीप गिडवानी जिन्होंने ” द  बीयर कैफे” और “द पिंट रूम” जैसे दो महान जगहों की स्थापना की है, जो कि अच्छी तरह से बने बियर पीने वाले वाले अधिकांश भारतीयों के दिलों को जीतने में सफल हुए हैं। बहुत टाइम पहले जब लोग मिलते थे तब एक दूसरे को कॉफी offer करते थे आज कल लोग जब मिलते है तो बियर offer करते है। चिमे रेड केवल उसका ब्रांड है और इसकी भारत में एक बड़ी लोकप्रियता है . इस लेबल ने स्वयं को नंबर 2 पर बना दिया है

Price: 572 INR

3. Guinness Draught Beer

Guinness Draught आयरलैंड की एक प्यारी बीयर है। जिस दिन यह पहली बार बनाया गया था, लोगों ने भविष्यवाणी की थी कि यह इतिहास बना देगा और आने वाली पिढी तक चलेगी यह साबित हो गया है कि लोग अभी भी पूरी दुनिया में इस बियर को प्यार करते हैं और इसलिए हम इसे हमारी सूची में नंबर 3 पर डालते हैं।

Price: 527 INR

4. Murphy’s Black Stout Beer

हम सभी जानते हैं कि आयरलैंड लोगो को बियर कितनी पसंद है आयरलैंड की बीयर की खपत  मुख्य श्रेय Murphy’s Black Stout को जाता है उनकी बेर का टेस्ट एक जैसा ही रहेता है और 1856 के बाद से वो बियर बनने में उपयोग होने वाली सामग्री के समान गुणवत्ता और अनुपात का उपयोग करते है |

Price: 815 INR

5. Schneider Weisse Beer

Schneider Weisse “फिर से एक उच्च गुणवत्ता बियर लेबल है,जो बिलकुल ठीक से उत्पादन और पैकेजिंग के उच्च मानकों का पालन करता है। इसे Bavaria में पीसा जाता है और Reinheitsgebot पर एक विशेष ध्यान रखा जाता है जो बियर की Purity Lawहै, जो यह अनिवार्य बनाता है कि पेय पदार्थों में उपयोग होने वाले पदार्थ वही रहे जो उसके लिए चुने गए है .

Price: 463 INR

अब बताइए आप इनमे से कोनसी बियर try करने वाले है और हां इसको अपने बियर दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे और उनको भी पता चले की ऐसी बियर उनसे बच कैसी गयी |

SUDHIR KUMAR
नमस्कार पाठको|
I am Sudhir Kumar from haridwar. I am working with a company as a quality Engineer. i like to singing,listening music,watching movies and wandering new places with my friends. And now you can call me a blogger.
If you have any suggestion or complain you direct mail me on sudhir.kumart.hdr1989@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!